सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

फंगल इंफेक्शन में कौन सा साबुन यूज करें?

एक स्वच्छ, स्वस्थ, जीवन शैली बनाए रखना सभी के लिए महत्वपूर्ण है। आज की व्यस्त दुनिया में, एक व्यक्ति को कई दैनिक जीवन के काम करने पड़ते है। और कई संक्रामक रोगाणुओं, बैक्टीरिया, वायरस के संपर्क में आता है जिस कारण रोग होने की संभावना बढ़ जाती हैं। इस कारण से, आपको एक कुशल साबुन का उपयोग  दैनिक स्नान में करने की आवश्यकता होती है

फंगल इंफेक्शन के लिए आपको एंटीफंगल साबुन का उपयोग करना चाहिए। इससे संक्रमण को कम किया जा सकता है। एंटीफंगल साबुनों में विभिन्न प्रकार के औषधीय तत्व होते हैं जो की फंगल संक्रमण को नियंत्रित कर सकते हैं। एंटिफंगल साबुन संक्रमण के कारण होने वाले लक्षणों से राहत देता है। इसका उपयोग दाद, एथलीट फुट, पसीने के दाने जैसे संक्रमण के इलाज के लिए किया जा सकता है। जब तक आपके लक्षण चले न जाए, तब तक आपको इसका उपयोग करना चाहिए। यह संक्रमण को वापस आने से रोक देगा। एंटिफंगल साबुन का उपयोग करने से आपको अपनी त्वचा के साथ अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद मिलती है

निम्न एंटी-फंगल साबुन आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।:-

Kitcoz anti-fungal soap 

किटकोज़ एंटी-फंगल साबुन फंगल संक्रमण को रोकने में मदद करता है। जब त्वचा पर लगाया जाता है, तो किटकोज़ में सुखदायक सफाई क्रिया होती है। यह तेल, गंदगी और मलबे को हटाते हुए खुजली, लालिमा, पपड़ी और जलन से राहत देता है।

फंगस के खिलाफ मजबूत एंटीफंगल मेडिकेटेड साबुन एथलीट फुट, जॉक खुजली और दाद जैसे सामान्य  फंगल संक्रमण को साफ करता है और मदद करता है।

 किट्कोज एंटीफंगल साबुन एथलीट फुट फंगस के खिलाफ अपनी प्रभावशीलता के लिए जाना जाता है।

फंगल इंफेक्शन में कौन सा साबुन यूज करें?

                  Buy now

Kitcoz anti-fungal soap ointment

 चाय के पेड़ का तेल

 नीम का अर्क

 नीलगिरी का तेल

 साबुन नूडल्स

किटकोज़ एंटी-फंगल साबुन  का उपयोग कैसे करें

किटकोज़ एंटी-फंगल साबुन केवल बाहरी उपयोग के लिए है 

किटकोज़ एंटी-फंगल साबुन की विशेषताएं

(1) कोमल साफ-सफाई होती है

कवक पर सख्त होने के बावजूद, यह साबुन आपकी त्वचा पर कोमल होता है। यह अत्यधिक सूखापन पैदा किए बिना तेल, गंदगी और मलबे को प्रभावी ढंग से हटा देता है।

(2) फंगल वृद्धि और जलन को रोकता है

 फंगल ग्रोथ और जलन के कारण होने वाली असुविधा को रोकता है। Kitcoz इन परेशानियाें को प्रभावी ढंग से दूर करने के लिए एक अम्लीय वातावरण बनाए रखता है।

 (3) परिणाम के लिए दैनिक उपयोग

सर्वोत्तम परिणामों के लिए अपनी दैनिक स्वच्छता दिनचर्या में किटकोज़ को शामिल करें। इसका कोमल लेकिन प्रभावी सूत्र लगातार स्वस्थ अंतरंग क्षेत्र सुनिश्चित करता है।

(4) Parabens फ्री साबुन

 Kitcoz हानिकारक Parabens से मुक्त है, यह आपकी अंतरंग स्वच्छता आवश्यकताओं के लिए एक सुरक्षित और विश्वसनीय विकल्प बनाता है.

(5) बहुमुखी अनुप्रयोग है

शरीर के विभिन्न हिस्सों पर उपयोग के लिए उपयुक्त, किटकोज़ एंटी-फंगल साबुन आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है।

फंगल से बचने के लिए टिप्स

(1) दाद वाले क्षेत्र को न खरोंचें

ऐसा इसलिए होता है क्योंकि टिनिया क्रूस, जिसे आमतौर पर जॉक खुजली के रूप में जाना जाता है, त्वचा का एक फंगल संक्रमण है। यदि आप इसे खरोंच करते हैं, तो यह आपके नाखून में बैठ सकता है और किसी अन्य भाग में संक्रमण का कारण बन सकता है।

जॉक खुजली पुरुषों और किशोर लड़कों में सबसे आम है। जो संक्रमण  का कारण बनता है जो अक्सर खुजली या जलता है। प्रभावित क्षेत्र लाल, भी हो सकते हैं।

इससे जल्दी से इलाज करने से लक्षणों को कम किया जाएगा और संक्रमण को फैलने से बचाएगा।

 कवक साबुन और गर्म पानी के साथ प्रभावित क्षेत्र को अच्छी तरह से धो लें।


(2) अपने जूते उतारने के बाद हर दिन अपने पैर धोएं


डर्माटोफाइट्स, यीस्ट और मोल्ड त्वचा संक्रमण के लिए जिम्मेदार तीन प्रमुख कवक हैं। अपने पैरों को एंटी-फंगल साबुन से धोना एक महत्वपूर्ण स्व-देखभाल दिनचर्या है।


यदि आप एथलीट फुट (टिनिया पेडिस) से पीड़ित हैं तो आपको इसे ठीक से धोना चाहिए और उन्हें सूखा रखने की कोशिश करनी चाहिए। कवक गर्म, नम वातावरण में पनपते हैं।


(3) अपने अंदरूनी कपड़ों को ठीक से धोएं

आपके अंडरवियर साफ़ करने के उचित तरीके के बारे में बात कर रहे हैं। यह सही है,कि आप अपने आवश्यक कपड़ों को डिटर्जेंट से धोधोएंते हैं और धूप में सुखा सकते हैं। परन्तु यदि आपको फंगल संक्रमण है तो आपको अधिक सावधान रहना चाहिए। इसे उचित धूप में सुखाने के बाद आपको इस्त्री करनी चाहिए। यह उन्हें एकदम साफ-सुथरा और अगले पहनने के लिए तैयार करने का तरीका है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट